Home>>देश प्रदेश>>विद्यायक श्री गौड़ ने बंसती चौक क्षेत्र में जनता क्लिनिक का किया शुभारम्भ इस क्षेत्र के हजारों नागरिकों को मिलेगा फायदाः श्री गौड़
देश प्रदेश

विद्यायक श्री गौड़ ने बंसती चौक क्षेत्र में जनता क्लिनिक का किया शुभारम्भ इस क्षेत्र के हजारों नागरिकों को मिलेगा फायदाः श्री गौड़

श्रीगंगानगर, 19 अप्रैल। गंगानगर विद्यायक श्री राजकुमार गौड़ ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की घोषणा के अनुसार जसवंत कॉलोनी गली नं 1 बसंती चौक सेतिया फार्म में जनता क्लिनिक का शुभारम्भ किया।
श्री गौड़ ने जनता क्लिनिक का शुभारम्भ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की यह महत्वपूर्ण योजना है। मुख्यमंत्री ने आमजन की राहत के लिए जनता क्लिनिक खोलने का वादा किया था जो पुरा किया है। हमारी कथनी और करनी में कोई फर्क नहीं है। जनता क्लिनिक शुरू होने से नागरिकों को छोटी बीमारी इत्यादि के लिए जिला चिकित्सालय नही जाना पडे़गा, उन्हें घर के नजदीक ही उपचार व दवा की सुविधा मिल सकेगी। इससे पूर्व गंगानगर विधानसभा के श्याम नगर में एक जनता क्लीनिक पूर्व में शुरु हो चुका है,  गौड़ ने कहा कि श्रीगंगानगर में अन्य जगह भी चिन्हित की गई है तथा जल्द ही ये सेवाएं अन्य वार्डवासियों को भी मिलेगी।
श्री गौड़ ने कहा कि सरकार ने चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किये है। जिले की पीएचसी, सीएचसी तथा जिला चिकित्सालय सहित सभी चिकित्सीय संस्थाओं में सुविधाओं में सुधार किया गया है। विभिन्न् प्रकार की जांच व दवाएं निःशुल्क दी जा रही है। जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ 240 बैड का नया चिकित्सा भवन बनना भी शुरु हो गया है । 46 बैड का क्रिटिकल केयर सर्विस भी बनना शुरु हो गया है । इन दोनों पर 123 करोड़ की लागत आयेगी। आने वाले समय में यहां के नागरिकों को सुपरस्पेशलिटी सुविधाएं भी मिलने लगेंगी। आने वाले कुछ समय में ही हम चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा में आत्मनिर्भर हो जाएंगे और यहां से हमें बीकानेर और जयपुर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से पार्षद श्रीमती ऋतु धवन, श्री रमेश शर्मा, श्री गुरमीत सिंह गिल, श्री प्रेम नायक, श्री पाल सिंह गिल, श्री दिलीप लावा, श्री पप्पू चौधरी, श्री संदीप बंसल, श्रीमती कविता बंसल, श्री अशोक वासन, श्री बलकरण सिंह बराड़, श्री तनु मांगा, श्री चरणजीत वासन, श्री बाबूलाल, श्री रामफल बिश्नोई, श्री सोहन लाल सिंघाथिया, डॉ प्रेम बजाज, डॉ. नुकुल शेखावत सहित बड़ी संख्या में महिलाए एवं पुरुष उपस्थित थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!