Home>>फतहनगर - सनवाड>>लदानी बीड़े में लगी आग,200 बीघा में जले पौधे व घास,चंगेड़ी में देर रात आग पर पाया काबू
फतहनगर - सनवाड

लदानी बीड़े में लगी आग,200 बीघा में जले पौधे व घास,चंगेड़ी में देर रात आग पर पाया काबू

फतहनगर। शुक्रवार को लदानी ब्राह्मणों के बीड़े में आग लग गयी। आग का फैलाव तेजी के साथ हवा के रूख की ओर होता गया। सूचना पर दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। पुलिस थाना से जाब्ता भी पहुंचा। पटवारी लदानी एवं सरपंच लदानी ने भी क्षेत्र का दौरा कर मौका देखा। ग्रामीणों ने आग बुझाने का भरसक प्रयास किया। पानी के टेंकर से एवं दमकल वाहनों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया। भवाल सिंथैटिक्स बीकाखेड़ा की दमकल, आसपास के दमकल वाहन द्वारा आग बुझाने में अच्छा सहयोग प्राप्त हुआ। ग्रामीणों ने बताया कि करीब 200-250 बीघा जमीन में आग फैल कर घास, पेड़ पौधे जल गये।
आस पास के किसानों के खेतों में खड़ी फसल एवं कटाई कर रखी हुई फसल भी जल गई। देर शाम तक आग बुझाने का कार्य जारी रहा। एक तरफ आग पर नियंत्रण करने के बाद देखते ही देखते दुसरी तरफ आग तेज हवा के कारण पुनः फैल जाती। उदयपुर नगर निगम के दमकल वाहन एवं नगर पालिका फतहनगर- सनवाड़ की दमकल का सहयोग रहा। दमकल वाहन के साथ आये कर्मचारियों ने बड़ी मेहनत के साथ आग पर नियंत्रण किया।
इधर गुरूवार को चंगेड़ी पंचायत के वन क्षेत्र में लगी आग को आधा दर्जन दमकलों एवं ग्रामीणों के सहयोग से रात दस बजे नियन्त्रित किया जा सका। यहां भी आग के कारण घास-फूस एवं पेड़ पौधों को काफी नुकसान पहुंचा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!