Home>>फतहनगर - सनवाड>>मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सरकार ने 90 दिनों में किए जनहित के ऐतिहासिक फैसलेः-गरासिया,कांग्रेस सरकार के 5 सालों में अराजकता और भ्रष्टाचार पहुंचा चरम पर, डबल इंजन सरकार ने 90 दिनों में किया सफाया: उदयपुर में भाजपा प्रत्याशी 28 मार्च को करेंगे नामांकन प्रस्तुत:-प्रमोद सामर,अपने कार्यों के बल पर राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी पूरी 25 की 25 सीटें जीतकर जीत की हैट्रिक करेगी… चंद्रगुप्त
फतहनगर - सनवाड

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सरकार ने 90 दिनों में किए जनहित के ऐतिहासिक फैसलेः-गरासिया,कांग्रेस सरकार के 5 सालों में अराजकता और भ्रष्टाचार पहुंचा चरम पर, डबल इंजन सरकार ने 90 दिनों में किया सफाया: उदयपुर में भाजपा प्रत्याशी 28 मार्च को करेंगे नामांकन प्रस्तुत:-प्रमोद सामर,अपने कार्यों के बल पर राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी पूरी 25 की 25 सीटें जीतकर जीत की हैट्रिक करेगी… चंद्रगुप्त

उदयपुर 26 मार्च 2024
कांग्रेस सरकार के 1800 दिनों के कुशासनकाल में अराजकता और भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया था। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व, गृहमंत्री अमित शाह की दूरदर्शी सोच और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संगठन की बदौलत प्रदेश की भजनलाल सरकार ने महज 90 दिनों में जनहित के कई ऐतिहासिक फैसले किए…यह उद्गार भारतीय जनता पार्टी के हाल ही में नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया ने प्रदेश सरकार के तीन माह के कार्यकाल के पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी मीडिया प्रकोष्ठ उदयपुर की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता में व्यक्त किये।
उन्होंने कहा कि एक तरफ कांग्रेस सरकार के 5 साल और दूसरी ओर भजनलाल सरकार के 90 दिनों का अंतर साफ नजर आ जाएगा। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जहां 21 जिलों के लिए 2 लाख 80 हजार हेक्टैयर जमीन सिंचाई तथा 40 प्रतिशत आबादी के लिए पीने के पानी की समस्या का समाधान करते हुए ईआरसीपी योजना पर समझौता किया। वहीं शेखावाटी के चूरू, नीमका थाना, सीकर और झुंझुनूं जिलों के लोगों के लिए यमुना जल समझौत कर पानी की समस्या को दूर करने का ऐतिहासिक कार्य किया है। ये वो कार्य है जिसपर कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता को कई वर्षों तक गुमराह करने का कार्य किया।
गरासिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हर तरफ घोटालों की इंडस्ट्री खोल रखी थी। उन इंडस्ट्रियों को सफाया करने का काम भजनलाल सरकार ने 90 दिनों के कार्यकाल में किया। कांग्रेस दिखावे के नाम पर महंगाई राहत शिविर लगाती थी, लेकिन पेट्रोल-डीजल की दरों में कमी नहीं की गई। भजनलाल सरकार ने 90 दिनों के कार्यकाल में पेट्रोल डीजल पर 2 प्रतिशत वैट कम किया। इसके साथ ही प्रदेशभर में पेट्रोल डीजल की कीमतों को लगभग समान कर दिया।
भजनलाल सरकार ने पेपरलीक मामले में सख्ती दिखाते हुए एसआईटी का गठन किया और पेपरलीक माफियाओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया। इतना ही नहीं, भजनलाल सरकार इस वर्ष करीबन 70 हजार युवाओं को नौकरी देगी। कांग्रेस राज में जहां महिलाओं पर अत्याचार, बलात्कार के मामलों में राजस्थान प्रथम और लूट, डकैती जैसी वारदातों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा था, वहीं भजनलाल सरकार ने महज 90 दिनों के कार्यकाल में इस ग्राफ को कम करने के लिए एंटी गैंग टास्क फोर्स का गठन किया और बदमाशों को सलाखों तक पहुंचाया। यह भजनलाल सरकार ही है जिसने महिलाओं को 450 रूपए में रसोई गैस सिलेंडर देने का वादा पूरा किया। भाजपा सरकार ने प्रदेश के करीबन 3 हजार वरिष्ठ नागरिकों को राम मंदिर की निःशुल्क यात्रा करवाई तो संभाग स्तर से अयोध्या के लिए बस सेवा का शुभारंभ भी किया तथा जयपुर से अयोध्या तक विमान सेवा भी शुरू की गई।
उन्होंने कहा की सरकार का प्रयास है कि 2030 तक राजस्थान को उर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाया जाए। इस दिशा में 2 लाख 24 हजार करोड़ का निवेश किया जाएगा। वहीं प्रदेश में थर्मल पावर एवं अक्षय पावर उर्जा के लिए कार्य किया जा रहा है। इससे 31825 मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम सूर्य योजना शुरू की है, इससे हर परिवार को 78 हजार रूपए तक की सब्सिडी मिलेगी। वहीं पीएम किसान सम्मान निधि को राज्य सरकार ने 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार कर दिया। इसके साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाकर किसानों को बोनस दिया, गोपालन के लिए किसानों को बिना ब्याज पर ऋण मुहैया करवाया जा रहा है। रोडवेज की बसों में 60 से 80 वर्ष के नागरिकों को 50 प्रतिशत तक के किराए में छुट प्रदान की गई है तो आंगनबाडी के कार्यकर्ताओं के मानदेय में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी, गर्भवती महिलाओं को मिलने वाली सहायता राशि को 6 हजार 500 रूपए, 70 लाख विद्यार्थियों को यूनिफाॅर्म खरीदने के लिए प्रतिवर्ष 1 हजार रूपए देने की व्यवस्था की गई। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान करीबन 4 करोड़ लोगों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। इसमें 2 करोड़ 73 लाख लोगों ने स्वास्थ्य जांच करवाई तो 17 लाख किसान क्रेडिट कार्ड लागू किए गए, पीएम सुरक्षा बीमा में 10.64 लाख एवं पीएम जीवन ज्योति बीमा में 6.10 लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन किए गए।

भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक एवं लोकसभा चुनाव प्रभारी प्रमोद सामर कहा कि कांग्रेस के 5 सालों के शासन में जिस प्रकार से भ्रष्टाचार रहना कर अत्याचार हुआ उसे पर अंकुश लगाने का काम किया भाजपा की डबल इंजन सरकार ने मात्र 90 दिनों मे।
उदयपुर लोकसभा संसदीय चुनाव प्रभारी प्रमोद सामर ने पत्रकार वार्ता में बताया कि गुरुवार 28 मार्च को भारतीय जनता पार्टी के उदयपुर संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी श्री मन्नालाल रावत दोपहर 12:15 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी के सम्मुख नामांकन पत्र प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भारतीय जनता पार्टी के आठों विधानसभाओं के हजारों कार्यकर्ता नगर निगम परिसर में एक विशाल आम सभा का आयोजन किया गया है जिसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा एवं भारतीय जनता पार्टी की सह प्रभारी श्रीमती विजया रहाटकर विशेष रूप से उपस्थित रहेगी।

भारतीय जनता पार्टी के देहात जिला अध्यक्ष श्री चंद्रगुप्त सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन सरकार ने प्रदेश में मात्र तीन माह में 5 साल से कांग्रेस सरकार से त्रस्त प्रदेश की बिगड़ी स्थिति को पटरी पर लाने का कार्य प्रारंभ कर दिया एवं अनेकों निर्णय प्रदेश हित में लेकर आम जन को राहत प्रदान की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में उदयपुर सहित सभी 25 सीट जीतेगी एवं केंद्र में एक बार पुनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। राजस्थान इस बार जीत की हैट्रिक करेगा।
प्रेस वार्ता में भारतीय जनता पार्टी उदयपुर संसदीय लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मन्नालाल रावत, ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, शहर जिला महामंत्री गजपाल सिंह राठौड़, देहात जिला महामंत्री दीपक शर्मा उप जिला प्रमुख पुष्कर तेली भाजपा मीडिया संभाग प्रभारी चंचल कुमार अग्रवाल विधानसभा प्रभारी अशोक आमेटा भाजपा सोशल मीडिया प्रदेश सहसंयोजक मोहित सनाढ्य,कन्हैयालाल साहू आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!