Home>>फतहनगर - सनवाड>>मावली में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में पहुंचे जिला कलक्टर,सरकार की मंशा के अनुरूप परिवादी को मिले त्वरित राहत-कलक्टर
फतहनगर - सनवाड

मावली में उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में पहुंचे जिला कलक्टर,सरकार की मंशा के अनुरूप परिवादी को मिले त्वरित राहत-कलक्टर


मावली। राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप आमजन की समस्याओं व परिवेदनाओं की सुनकर उनके त्वरित समाधान हेतु जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को मावली के पंचायत समिति सभागार में आयोजित उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने शिरकत की और परिवादियों की समस्याओं को तसल्ली से सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। कलक्टर ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप हर परिवादी को उचित राहत प्रदान की जाए। कोई व्यक्ति अपनी समस्या लेकर आपके पास आता है तो हम सभी का दायित्व है कि प्राथमिकता के साथ उसकी सुनवाई करते हुए उसे हर संभव राहत प्रदान की जाए। इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी उपेन्द्र कुमार शर्मा, तहसीलदार रमेशचन्द्र बढ़ेरा, विकास अधिकारी शैलेन्द्र पी. खींची सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
जिला कलक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को संपर्क पोर्टल एवं कार्यालय में प्राप्त होने वाले परिवादों को तय समय पर शीघ्र निस्तारित करने व समस्त अधिकारी-कार्मिकों  को समय पर कार्यालय में उपस्थित होने एवं अपने परिसर में साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों में राजस्व विभाग के 16, पंचायती राज के 8, पीएचईडी के 4, महिला एवं बाल विकास के 5, शिक्षा के 1, निर्माण विभाग के 4, सहकारी समिति का 1, स्वायत शासन विभाग के 3, पशुपालन विभाग के 2, विद्युत विभाग के 7, वन विभाग व राष्ट्रीय राजमार्ग का 1-1 तथा  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता के 2 परिवाद सहित कुल परिवाद 54 प्राप्त हुए, जिनमें 13 परिवादों का मौके पर निस्तारण कर परिवादियों को राहत प्रदान की गई तथा शेष परिवादों को संपर्क पोर्टल पर अपलोड कर निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित कर शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!