Home>>देश प्रदेश>>महंगाई राहत कैम्पों में होंगे मुख्यमंत्री गैस सिलेण्डर योजना के पंजीकरण
देश प्रदेश

महंगाई राहत कैम्पों में होंगे मुख्यमंत्री गैस सिलेण्डर योजना के पंजीकरण

कोटा 19 अप्रेल। जिले में 24 अप्रेल से 30 जून तक महंगाई राहत कैम्प, प्रशासन गांवों के संग अभियान एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान आयोजित किये जाएंगे। जिनमें मुख्यमंत्री गैस सिलेण्डर योजना के लाभार्थियों के पंजीकरण भी किए जायेंगे।
जिला रसद अधिकारी पुष्पा हरवानी ने बताया कि पंजीकरण की प्रक्रिया के लिए महंगाई राहत कैम्प में अन्य योजनाओं के साथ-साथ मुख्यमंत्री गैस सिलेण्डर योजना का अनुदान प्राप्त करने वाले लाभार्थियों का पंजीयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लाभान्वित होने वाले लाभार्थियों का डाटा संबंधित गैस कम्पनियों से प्राप्त करके डीओआईटी द्वारा सॉफ्टवेयर तैयार किया जा चुका है। लाभार्थी कैम्पों में गैस कनेक्शन डायरी अथवा पूर्व में जारी रसीद की प्रति एवं जनाधार कार्ड के साथ उपस्थित होंगे। लाभार्थी निर्धारित काउंटर पर अपना गैस उपभोक्ता क्रमांक दर्ज करवा सकेंगे। जिसका सॉफ्टवेयर में दर्ज डाटा से लिंक होने पर लाभार्थी के जनाधार से जुड़े बैंक खाते में अनुदान के लिए सफल पंजीकरण किया जाकर लाभार्थी को मुख्यमंत्री गैस सिलेण्डर गारंटी कार्ड मिलेगा।
उन्होंने बताया कि योजना का लाभ उन्हीं लाभार्थियों को दिया जायेगा जो कैम्प में उपस्थित होकर योजना में अपना पंजीकरण करवायेंगे। इस प्रकार प्रथम चरण में लाभार्थियो का पंजीकरण किया जायेगा।
—00—

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!