Home>>देश प्रदेश>>मणिपुर से राजस्थानी छात्रों की सुरक्षित घर वापसी के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी -हवाई यात्रा और ट्रेन किराए का पुनर्भरण करेगी राज्य सरकार
देश प्रदेश

मणिपुर से राजस्थानी छात्रों की सुरक्षित घर वापसी के लिए हेल्पलाइन नम्बर जारी -हवाई यात्रा और ट्रेन किराए का पुनर्भरण करेगी राज्य सरकार

जयपुर। राज्य सरकार मणिपुर की हिंसा में फंसे प्रवासी राजस्थानी छात्रों की सुरक्षित राजस्थान वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने इन छात्र-छात्राओं के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए उनकी सुरक्षित वापसी के इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद इन छात्रों की सहायता के लिए हेल्प लाइन नम्बर जारी किए गए हैं।

एसीएस (समन्वय) और मुख्य आवासीय आयुक्त, श्रीमती शुभ्रा सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर मणिपुर में फंसे प्रवासियों के लिए नई दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस रेजिडेंट कमिश्नर कार्यालय ने राजस्थान फाउंडेशन के सहयोग से सहायता या सूचना की आवश्यकता वाले लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। जिन लोगों को सहायता की आवश्यकता है, वे हेल्पलाइन नंबरों 0141-2229111, 011-23070807 और $91-83060 09838 पर संपर्क कर सकते हैं।

नई दिल्ली में राजस्थान सरकार के रेजिडेंट कमिश्नर और राजस्थान फाउंडेशन के कमिश्नर श्री धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि मणिपुर में फंसे हुए राजस्थानी विद्यार्थियों को सुरक्षित एयरपोर्ट तक पहुंचाने के लिए राजस्थान के डीजीपी की मदद से मणिपुर के पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित किया गया है ताकि आपातकालीन स्थिति में व्यावसायिक उड़ान से राजस्थान के विद्यार्थियों को इंफाल से जयपुर या गुवाहाटी/कोलकाता के माध्यम से जयपुर तक सुरक्षित पहुंचाया जा सके।

श्री धीरज ने बताया कि मणिपुर में फंसे सभी राजस्थानियों की सूचना संकलित करने के लिए राजस्थान फाउंडेशन द्वारा गूगल फॉर्म और वाट्स एप ग्रुप बनाए हैं ताकि प्रभावित विद्यार्थियों को तुरंत निकाला जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!