Home>>देश प्रदेश>>देवस्थान मंत्री ने रुद्राभिषेक कार्यक्रम में लिया हिस्सा, जयपुर के प्रतापेश्वर महादेव के मंदिर में पूजा अर्चना कर राज्य की समृद्धि और खुशहाली के लिए की कामना
देश प्रदेश

देवस्थान मंत्री ने रुद्राभिषेक कार्यक्रम में लिया हिस्सा, जयपुर के प्रतापेश्वर महादेव के मंदिर में पूजा अर्चना कर राज्य की समृद्धि और खुशहाली के लिए की कामना

जयपुर, 18 जुलाई। देवस्थान मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत ने श्रावण मास के पहले सोमवार के पावन पर्व पर आज जयपुर स्थित श्री प्रतापेश्वर महादेव के मंदिर में रुद्राभिषेक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और प्रदेश में सुख, शांति और समृद्धि की कामना की।
श्रीमती रावत ने कहा कि प्रदेश की खुशहाली एवं अनुकूल वर्षा की मंगलकामना के लिए देवस्थान विभाग श्रावण मास के प्रत्येक सोमवार को रुद्राभिषेक करवाएगा। उन्होंने बताया कि 25 जुलाई, एक अगस्त और 8 अगस्त को प्रदेश के 44 मंदिरों में श्रद्धा और विधि विधान के साथ रुद्राभिषेक कराया जाएगा।
देवस्थान मंत्री ने कहा कि आज जयपुर में प्रतापेश्वर महादेव, आमेर के रामेश्वर महादेव और झारखंड महादेव के मंदिरों से रुद्राभिषेक की शुरुआत हुई है। उन्होंने बताया कि जन सहयोग और प्रन्यास सहयोग से मंदिरों में रुद्राभिषेक कराया जा रहा है। इस अवसर पर इन मंदिरों में विशेष सजावट भी की जाएगी।  
श्रीमती रावत ने बताया कि विभाग द्वारा पूर्व में श्रीमद भागवत कथा, रामनवमी पर राम मंदिरों में रामायण पाठ, हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर देवस्थान विभाग के मंदिरों में सुंदरकांड करवाया चुका है।
इस अवसर पर जोधपुर विधायक श्रीमती मनीषा पंवार, रामगढ़ विधायक श्रीमती साफिया जुबैर खान, हैरिटेज महापौर श्रीमती मुनेश गुर्जर, आयुक्त देवस्थान श्री करण सिंह, सहायक आयुक्त श्री आकाश रंजन सहित कई जनप्रतिनिधिगण और अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!