Home>>देश प्रदेश>>आर्ट लोक स्टूडियोज ऑफ रियलिस्टिक विजुलाइजेशन द्वारा दो दिवसीय ‘सोलो सागा’ का आयोजन
देश प्रदेश

आर्ट लोक स्टूडियोज ऑफ रियलिस्टिक विजुलाइजेशन द्वारा दो दिवसीय ‘सोलो सागा’ का आयोजन

भोपाल. आर्ट लोक स्टूडियोज ऑफ रियलिस्टिक विजुलाइजेशन द्वारा दो दिवसीय ‘सोलो सागा’ का आयोजन किया जा रहा है । जिसमे परसाई उवाच के अंतर्गत हरीशंकर परसाई जी की कहानियों पर सोलो थियेटर परफोरमेंश से समारोह का प्रारम्भ हुआ।
आर्ट लोक स्टूडियो एक प्रोफेशनल संस्था है जो प्रायोगिक नाट्य परफोर्मिंग कलाओं के दृष्टिकोण से पारंपरिक नाट्य शैली के साथ आधुनिक कला विधियों का समावेश करके एक नई शैली को तलाशने एवं गढ़ने की और अग्रसर है। आर्ट लोक संस्था’गो ग्रीन-गो क्लीन मिशन के अंतर्गत प्लांटेशन करती रही है। कोविड के कठिन समय मे लोगो में सकारात्मकता का प्रवाह करने के लिए ऑनलाइन फोटोग्राफी का आयोजन संस्था ने किया।
सोलो थियेटर परफोरमेंस का यह संस्था का पहला प्रयोग सफल रहा । नाटक में योगेश उमाठे एवं संतोष सुमन का सशक्त अभिनय दर्शको को बांधे रखने मे सफल रहा।
म०प्र० नाट्य विद्यालय के निदेशक टीकम जोशी जी ने नटराज की मूर्ती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। नाटक का निर्देशन तरुण दत्त पाँडे ने किया।
आर्ट लोक स्टुडियों के अध्यक्ष अपूर्व दत्त मिश्रा ने कहा कि हिंदी के प्रसिद्ध लेखक और व्यंगकार हरिशंकर परसाई की कहानियों पर आधारित सोलो थियेटर परफॉर्मेंस का आयोजन पद्मश्री गुलवर्धन जी, शांति बर्धन जी एवं के. जी. त्रिवेदी जी की स्मृति में आयोजित किया गया है।
हमने सोलो थियेटर फेस्टीवल के द्वारा प्रयोग की शुरुआत की है । नये रास्ते खोजने व नया करने का हमारा प्रयास जारी है। हम सभी को आप दर्शको का धन्यवाद करते है। य़ह प्रोग्राम कल शाम भी आयोजित किया जाएगा ।
इस कार्यक्रम की विशेषता यह भी रही कि नाटक के बाद इंटरेक्शन सेशन रखा गया जिसमे नाटक को देखने के पश्चात दर्शको की जिज्ञासा को संतुष्ट करने का प्रयास किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!