Home>>देश प्रदेश>>आमजन की गाढ़ी कमाई को धोखे से हड़पने वाली सोसाटियों के खिलाफ सख्त त्वरित कार्रवाई के निर्देश, मुख्यमंत्री ने शनिवार को उच्चाधिकारियों के साथ की विस्तृत समीक्षा – मिशन मोड अप्रोच के साथ बड्स एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश
देश प्रदेश

आमजन की गाढ़ी कमाई को धोखे से हड़पने वाली सोसाटियों के खिलाफ सख्त त्वरित कार्रवाई के निर्देश, मुख्यमंत्री ने शनिवार को उच्चाधिकारियों के साथ की विस्तृत समीक्षा – मिशन मोड अप्रोच के साथ बड्स एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

जयपुर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार आमजन की गाढ़ी कमाई को ठगने वाली सोसायटियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की दिशा में आगे बढ़ रही है। संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी सहित ऎसी सोसायटियों का संबंध चाहे किसी भी रसूखदारों से हो, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। श्री गहलोत ने कहा कि आमजन की राज्य सरकार से बड़ी उम्मीदें हैं। 
श्री गहलोत ने शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर उच्चाधिकारियों के साथ विस्तृत समीक्षा बैठक की। अधिकारियों ने बताया कि आमजन की गाढ़ी कमाई को धोखे से हड़पने वाली सोसायटियों के खिलाफ 1 लाख 12 हजार से अधिक शिकायतें प्राप्त हो चुकी हैं। इनके खिलाफ दी बैनिंग ऑफ अनरेगुलेटेड डिपोजिट एक्ट (बड्स एक्ट) के तहत कड़ी कार्रवाई की दिशा में काम शुरू हो गया है। 
बैठक में अधिकारियों ने बताया कि सोसायटियों के प्रकरणों में ईडी को कई बार लिखा जा चुका है, उन्हें कार्रवाई के लिए आगे आना चाहिए। हाल ही लोकसभा में एक अतारांकित प्रश्न के जवाब में को-ऑपरेटिव केंद्रीय मंत्री द्वारा संजीवनी सहित अन्य सोसायटियों की एक सूची सदन के पटल पर रखी, जिसमें लिक्विडेटर नियुक्त करने का उल्लेख किया गया था। इसके बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। 
सम्पत्तियों की पहचान कर सख्त कार्रवाई के निर्देश
मुख्यमंत्री ने सहकारिता विभाग, पुलिस विभाग और एसओजी के अधिकारियों को आपसी सामंजस्य बनाकर प्रकरण में प्राप्त शिकायतों के अनुसार त्वरित कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सोसायटियों में करोड़ों रुपए निवेश कर चुके निवेशकों की पीड़ा बहुत मार्मिक है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को सभी जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, रजिस्ट्रार सहित सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्रवाई को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। श्री गहलोत ने सहकारिता अधिकारियों को पब्लिक नोटिस जारी कर ऎसी सोसायटियों से सतर्क रहने संबंधित प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए।
समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव श्रीमती उषा शर्मा, महानिदेशक पुलिस श्री उमेश मिश्रा, प्रमुख शासन सचिव सहकारिता श्रीमती श्रेया गुहा, प्रमुख शासन सचिव गृह श्री आनंद कुमार, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एसओजी श्री अशोक राठौड़, रजिस्ट्रार सहकारिता विभाग श्री मेघराज सिंह रतनु एवं विशेषाधिकारी सहकारिता श्री महेंद्र सिंह राघव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 
—–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!