Home>>फतहनगर - सनवाड>>अहमदाबाद को जाने वाली रेलों का फतहनगर में ठहराव की मांग
फतहनगर - सनवाड

अहमदाबाद को जाने वाली रेलों का फतहनगर में ठहराव की मांग

फतहनगर। व्यापारिक एवं धार्मिक नगरी के रूप में राजस्थान के मानचित्र पर अपनी पहचान रखने वाले फतहनगर के लिए रेलों का ठहराव बहुत ही महत्वपूर्ण है। इनमें भी अहमदाबाद के लिए संचालित की जाने वाली प्रत्येक रेल का ठहराव किया जाना अति आवश्यक है।
पावनधाम संस्थान के मंत्री बलवन्तसिंह हिंगड़ ने बताया कि अम्बेश पावनधाम प्रमुख धार्मिक स्थली है जहां पर गुजरात एवं महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में गुरू भक्त आते हैं। इन दोनों राज्यों के मुम्बई,सूरत एवं अहमदाबाद से काफी लोग हैं जो कि इस स्थली से जुड़े हुए हैं। आए दिन होने वाले कार्यक्रमों में इन लोगों का आना जाना लगा रहता है। फतहनगर रेलवे स्टेशन पर अहमदाबाद को आने-जाने वाली रेलों का ठहराव होने पर रेलवे को अच्छा खासा राजस्व मिलेगा।
पालिका उपाध्यक्ष नीतिन सेठिया एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष सुनील डांगी का कहना है कि फतहनगर व्यापारिक नगरी भी है जहां पर कृषि उपज मण्डी एवं विभिन्न प्रकार की औद्योगिक इकाईयां स्थापित है। इन उद्योगों में देश के विभिन्न भागों से लोग आकर रोजगार पा रहे हैं। अहमदाबाद से कई वस्तुएं ऐसी है जिनका आयात होकर स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा। यहां की उत्पादित वस्तुएं अहमदाबाद जैसे शहर में पहुंच सकेगी। इतना ही नहीं पास ही हिन्दुस्थान जिंक की खदान है जहां काम करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी विभिन्न स्थानों से रोजाना आते-जाते हैं। इन सब परिस्थितियों के मद्देनजर अहमदाबाद को जाने वाली सभी रेलों का ठहराव किया जाना चाहिए। नगर विकास मंच,लायन्स क्लब,भारत विकास परिषद,महावीर इन्टरनेशनल समेत विभिन्न संगठनों ने भी अहमदाबाद को जाने वाली रेलों का स्थानीय स्टेशन पर हठराव का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!