You are here
Home > फतहनगर - सनवाड > साहित्यकार राजकुमार जैन राजन को “डायमंड एचीवर्स सम्मान

साहित्यकार राजकुमार जैन राजन को “डायमंड एचीवर्स सम्मान

Spread the love

http://www.fatehnagarnews.com

 फतहनगर। मरु नगरी बीकानेर में आयोजित भव्य सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ योगदान करने वाली 101 प्रतिभाओं को ” नेशनल डायमण्ड अचीवर्स अवार्ड” से सम्मानित किया गया। रविवार 11 मार्च को बीकानेर के डी पी एस स्कूल के “अमर रंगमंच” सभागार में ‘यूथ वर्ड’ पत्रिका की और से आयोजित भव्य आयोजन की अध्यक्षता पूनम अंकुर छाबड़ा ने की ,मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री शिशु पालसिंह राजपुरोहित एवम विशिष्ठ अतिथि के रूप में डॉ पूनम माटिया,राजेन्द्र कपूर, एवम गजेंद्र सिंह राजपुरोहित उपस्तिथ थे।
कार्यक्रम में आकोला के सुपरिचित साहित्यकार, संपादक राजकुमार जैन राजन को उनकी सुदीर्घ साहित्य सेवाओं, उत्कृष्ठ लेखन- सम्पादन , हिंदी भाषा के विकास, बाल कल्याण एवम बाल साहित्य उन्नयन के क्षेत्र में किये जा रहे महनीय अवदान हेतु ” नेशनल डायमण्ड अचीवर्स अवार्ड” से नवाजा गया । सम्मान स्वरूप अंग वस्त्र, प्रशस्तिपत्र एवम प्रतीक चिन्ह प्रदान किया गया।
इस कार्यक्रम में देश भर के सुप्रिष्ठित साहित्यकार, मीडियाकर्मी, संस्कृतिकर्मी एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिक विशाल संख्या में उपस्थित रहे। आयोजक “यूथ वर्ड” पत्रिका के संपादक उदयसिंह राजपुरोहित ने इस आयोजन को सफल बंनाने के लिए सबका हार्दिक आभार व्यक्त किया।
ज्ञातव्य है राजकुमार जैन राजन को 24 फरवरी को हरियाणा के भिवानी शहर में “गुगनराम एजुकेशन सोसायटी” द्वारा “श्रीमती शरबती देवी सिहाग साहित्य सम्मान” से सम्मानित किया गया था वहीं 30-31 मार्च को “भारत- नेपाल मैत्री संघ ” द्वारा नेपाल के जनकपुर शहर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में भागीदारी एवम सम्मानित किया जाएगा।
राजन को प्राप्त इन सम्मान के लिए क्षेत्र के साहित्यकारों, मित्रों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी है।

244b0782-6b6f-4633-b0cb-83d77c7faf82

2 thoughts on “साहित्यकार राजकुमार जैन राजन को “डायमंड एचीवर्स सम्मान

  1. हार्दिक आभार। आपका स्नेह ऊर्जा देता है।

  2. राजकुमार जैन राजन कोहिनूर हीरो हे, हार्दिक बधाई एवं शुभकामना राजा
    गुलाब चंद पटेल
    कवि लेखक अनुवादक.
    व्‍यसन मुक्ति अभियान प्रणेता
    गुजरात गांधीनगर

Leave a Reply

Top
Hit Counter
Hit Counter