You are here
Home > फतहनगर - सनवाड > राजन को मिलेगा राजस्थान श्रेष्ठ साहित्य सेवा सम्मान

राजन को मिलेगा राजस्थान श्रेष्ठ साहित्य सेवा सम्मान

Spread the love

http://www.fatehnagarnews.com

आकोला: आकोला के हिंदी व राजस्थानी के सुपरिचित साहित्यकार राजकुमार जैन राजन को उनकी उल्लेखनीय बहुआयामी साहित्य सेवाओं के लिए जोधपुर की “रतन लाल व्यास राजस्थान श्रेष्ठ साहित्य सेवा सम्मान” से सम्मानित किया जाएगा। सम्मान स्वरूप अंग वस्त्र, प्रशस्तिपत्र एवम ग्यारह हजार रुपये नगद प्रदान किये जायेंगे।
सम्मान समारोह सितम्बर माह में जोधपुर में आयोजित किया होगा। इस अवसर पर बीकानेर के वरिष्ठ साहित्यकार मधु आचार्य, कोटा के जितेंद्र निर्मोही एवम दिलीप केशवानी को भी उनकी साहित्य सेवाओ के लिए सम्मानित किया जाएगा।
चयन कमेटी के सदस्यों वरिष्ठ साहित्यकार नवल जोशी, डॉ जगदीप छंगाणी एवं शिवानी पुरोहित की अनुशंसा पर संस्था अध्यक्ष श्रीगोपाल व्यास ने इन सम्मानों की घोषणा की।
ज्ञातव्य हैं कि राजन की बाल साहित्य की 36 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी है। हाल ही प्रकाशित इनका पहला काव्य संग्रह ” खोजना होगा अमृत कलश” काफी चर्चित हुआ और पंजाबी, मराठी, गुजराती,असमिया में भी अनुदित हुआ है। इसका नेपाली अनुवाद भी काठमांडू ,नेपाल से प्रकाशित हो रहा है जिसका लोकार्पण 12 से 13 अगस्त को नेपाल में आयोजित “इंडो- नेपाल लिट्रेरी फेस्टिवल के अवसर पर होगा। नेपाल की प्रसिद्ध साहित्यकार सुमि लोहानी ने नेपाली अनुवाद किया है।

Leave a Reply

Top
Hit Counter
Hit Counter