You are here
Home > देश प्रदेश > मुख्यमंत्री ने संतो का आशीर्वाद प्राप्त किया

मुख्यमंत्री ने संतो का आशीर्वाद प्राप्त किया

Spread the love

http://www.fatehnagarnews.com

जयपुर,मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे गुरूवार को जोधपुर माता का थान में गुलाबदास महाराज निर्वाण की अद्र्धशताब्दी महोत्सव में पहुंची तथा संतोें के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि ईश्वर में जो आस्था रखता है उसे ईश्वर खाली हाथ नहीं भेजता। संतों के दर्शन से राज्य की सुख समृद्धि व आशीर्वाद प्राप्त होता है। संतों के आशीर्वाद से इस तेजी से बढती दुनिया ओर टैक्नोलोजी के युग में धर्म और संस्कृति के लिए बेहतरीन कार्य किया है। लोकदेवताओं के 125 करोड़ की लागत से 44 पैनोरमा बनाने का कार्य किया। राज्य में 600 करोड़ की लागत से मंदिरों के जीर्णोद्धार का कार्य किया।  इनमें गोगामेड़ी से लेकर खाटूश्याम जी तक मंदिरों के कार्य शामिल है। इसके अलावा वृद्धों को रामेश्वरम्, जगन्नाथपुरी, तिरूपति आदि तीर्थयात्रा करवाई। इस निःशुल्क तीर्थयात्रा में 40 हजार लोग गए तथा इनमें 5 हजार लोग हवाईजहाज से गए। इस साल हम 20 हजार वृद्धों को तीर्थयात्रा हवाईजहाज, रेल व बस मार्ग से करवाएंगे। उन्होंने बताया कि बजट में 33 जिलों में एक नंदीशाला का इंतजाम करने का प्रावधान है। अगले दो माह मेें यह कार्य शुरू हो जाएगा। उन्होंने जोधपुर में भी एक नंदीशाला बनवाने के लिए जिला कलेक्टर को शीघ्र जमीन आवंटित करने के निर्देश दिए।

आरंभ में मुख्यमंत्री का संत रामप्रसाद जी ने अभिनंदन किया और चूंदड़ी ओढ़ाकर, माल्यार्पण, स्मृति चिन्ह आदि से भी विभिन्न आयोजकों ने सम्मान किया।
मुख्यमंत्री ने किया वीर दुर्गादास राठौड़ आरओबी का लोकार्पण
मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने गुरूवार को 126 करोड़ की लगात से बने रिक्तिया भैरूजी पर जेडीए द्वारा निर्मित वीरदुर्गादास राठौड़ मल्टीलेवल आरओबी का फीताकाटकर व पट्टिका का अनावरण किया।
मुख्यमंत्री ने गणेश मंदिर क्षेत्र विकास व तालाब सौन्दर्यकरण कार्य का अवलोकन किया
मुख्यमंत्री ने गुरूवार रात्रि को गणेश मंदिर में दर्शन किये व जेडीए द्वारा वहां करवाये जा रहे विकास कार्य व तालाब सौन्दर्यकरण कार्यों का अवलोकन किया । इससे पूर्व मुख्यमंत्री महेश स्कूल में आयोजित भजन संध्या में गई तथा वहां उनका अभिनन्दन भी किया गया।

Leave a Reply

Top
Hit Counter
Hit Counter