You are here
Home > देश प्रदेश > मार्बल समेत 177 दैनिक उपयोग की वस्तुओं पर जीएसटी हुया कम

मार्बल समेत 177 दैनिक उपयोग की वस्तुओं पर जीएसटी हुया कम

Spread the love

http://www.fatehnagarnews.com

व्यवसाइयों ने किया सांसद का अभिनन्दन
चित्तौड़गढ़। केन्द्र सरकार की जीएसटी कौंसील ने आज शुक्रवार को गौवाहटी आयोजित हुयी 23वीं मीटींग में निर्णय कर मार्बल समेत आमजन की रोजमर्रा की 177 वस्तुओं से जीएसटी को कम करते हुये राहत प्रदान की है।
सांसद जोषी ने बताया की केन्द्र सरकार के द्वारा आजादी के पश्चात सबसे बडे कर सुधार के रूप में जीएसटी को 1 जुलाई 2017 से लाघु किया गया तथा उसके पश्चात सरकार लगातार लोगों ,जनप्रतिनिधियों तथा उद्यमियों से इस पर सुझाव लेती रही है तथा इसको आमआदमी का ज्यादा से ज्यादा हित हों इसके लिये निर्णय करती आयी हैं उसी क्रम में आज गोवाहटी में जीएसटी कौन्सील की 23वी बैठक का आयोजन किया गया जिसमें 28 प्रतिषत की कर दर वाली 177 वस्तुआें को 18 प्रतिषत कर की दर वाले स्लैब में शामिल किया गया है। अब केवल 50 वस्तुऐं ही 28 प्रतिषत वाले कर के स्लेब में होगी। संसदीय क्षेत्र समेत पुरे देष में मार्बल तथा ग्रेनाईट से जुडे व्यावसाइयों को भी सौगात प्रदान करते हुये वित्तमंत्री ने मार्बल की कर दर 28 प्रतिषत से 18 प्रतिषत कर दि है। सरकार द्वारा किये गये इस निर्णय से न सिर्फ आम जन को लाभ मिल पायेगा बल्कि व्यापारी भी अपना व्यावसाय और अधिक आषान्वित होकर कर पायेंगे, साथ ही सांसद ने बताया की सरकार हर वर्ग के हित में कार्य कर रही है तथा उनकी हर तरह की समस्या के समाधान के लिये गम्भीर है।़ सांसद ने देष के प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी, वित्तमंत्री अरूण जेटली, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सिंधिया का आभार व्यक्त किया।
संसदीय क्षेत्र समेत पुरे देष में मार्बल पर 28 प्रतिषत कर दर को कम करने के लिये चित्तौडगढ सांसद ने लोकसभा के साथ साथ मंत्रालय में भी लगातार प्रयास किये तथा आज केन्द्र द्वारा मार्बल मे कर की दरों मे कमी के निर्णय पर संसदीय क्षेत्र समेंत पुरे देष के मार्बल व्यावसाइयों मेें खुषी की लहर दौड गयी। जब सांसद के माध्यम से इस निर्णय की जानकारी क्षेत्रवासिंयो को मिली तो मार्बल तथा उस पर निर्भर व्यवसायों से जुडें लोग ढोल नगाडों तथा पटाखों के साथ सांसद का अभिनन्दन करने पहुचे। चित्तौड़गढ की मार्बल मन्डी चन्देरिया में भी मार्बल व्यावसाय से जुडे लोगो द्वारा पुष्प वर्षा कर सांसद के प्रयासो व सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया गया।
इस दौरान विभिन्न व्यावसायी जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोग उपस्थित थें।3 (1)

Leave a Reply

Top
Hit Counter
Hit Counter