You are here
Home > चित्तौडगढ़ > प्रधानमंत्री ने बढाया खरीफ फसलों का न्यूनतम सर्मथन मुल्य,किसानों की आय दुगुनी करने को प्रयत्नशील प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने बढाया खरीफ फसलों का न्यूनतम सर्मथन मुल्य,किसानों की आय दुगुनी करने को प्रयत्नशील प्रधानमंत्री

Spread the love

http://www.fatehnagarnews.com

चित्तौड़गढ़। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के किसान भाईयों को सौगात देते हुये खरीफ की फसलों के लिये न्यूनतम समर्थन मुल्य में वृद्धि के लिये आर्थिक मामलों पर मंत्रीमंडल समिति की बैठक में मंजुरी प्रदान कर दि है।
चित्तौडगढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने प्रधानमंत्री के इस निर्णय का स्वागत करते हुय बताया की देश के प्रधानमंत्री ने 2022 तक किसानों की आमदनी को दुगुना करने के संकल्प के प्रति अपनी वचनबद्धता दर्शाते हुये इस बजट में किसानों को न्यूनतम समर्थन मुल्य को फसल की लागत से कम से कम डेढ़ गुना यानी 150 प्रतिशत किये जाने का निर्णय लिया था जिस पर आज सभी 14 खरीफ फसलों पर न्यूनतम सर्मथन मुल्य में बढोतरी की गयी है।
दलहन, तिलहन, तथा पोषक अनाजों के न्यूनतम सर्मथन मुल्य में वृद्धि से किसान इसकी खेती के लिये प्रेरित होंगे तथा यह उनको उच्चतर आय सृजित करने में अभूतपुर्व कदम है।
केन्द्र सरकार के किसानों के हित में लिये गये निर्णय के लिये सांसद जोशी ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Top
Hit Counter
Hit Counter