You are here
Home > देश प्रदेश > गृह मंत्रालय ने आंतरिक ढांचे के लिये बढ़ाया बजट-जोषी

गृह मंत्रालय ने आंतरिक ढांचे के लिये बढ़ाया बजट-जोषी

Spread the love

http://www.fatehnagarnews.com
सांसद जोषी ने गृह मंत्रालय की अनुदान मांगों पर हुई चर्चा में लिया भाग
नई दिल्ली। केन्द्र सरकार का गृह मंत्रालय देष की आंतरिक सुरक्षा को लेकर गंभीर है एवं उसके लिये सरकार ने विभिन्न मदों में 5 से 10 प्रतिषत बजट में बढ़ोतरी की है।
चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जाषी ने शुक्रवार को सदन में गृह मंत्रालय की अनुदान मांगों पर चर्चा में भाग लेते हुये संसदीय क्षेत्र के प्रतापगढ़ जिले में महाराणा प्रताप बटालियन की घोषणा पर माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का आभार प्रकट करते हुये इसे क्षेत्रीय युवाओं को रोजगार प्रदान करने का एवं क्षेत्र की सुरक्षा के लिये सरकार का एक अच्छा प्रयास बताया। इसके साथ ही चित्तौड़गढ़ जिला मुख्यालय पर ऐतिहासिक पृष्ठभूमि एवं पर्यटकों की आवाजाही के कारण सरकार के पास लंबित सी.सी. टीवी कैमरे लगाने के प्रस्ताव को भी शीघ्र मंजूरी प्रदान करने की मांग भी की है।
सांसद सी.पी.जाषी ने कहा कि गृह मंत्रालय अपने अधीन आने वाले समस्त विभागों को बजट में गत वर्ष की तुलना में बढ़ोतरी कर उसके आधुनिकीकरण का प्रयास कर रहा है। कानून व्यवस्था राज्य का विषय होने पर भी केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधीन आने वाले कानून व्यवस्था के क्षेत्र में एवं राज्यों को इस विषय पर सहायता के लिये सरकार ने इस बार विषेष प्रयास किये है।

Leave a Reply

Top
Hit Counter
Hit Counter