You are here
Home > देश प्रदेश > ऐतिहासिक तथ्यों के साथ अनुचित छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही – सी.पी. जोषी

ऐतिहासिक तथ्यों के साथ अनुचित छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्यवाही – सी.पी. जोषी

Spread the love

http://www.fatehnagarnews.com
नई दिल्ली। विश्व प्रसिद्व से जुडी हुई महारानी पद्मिनी के जीवन को ध्यान में रखकर बनाई जा रही फिल्म महारानी पद्मिनी आक्रांता अल्लाउद्दीन खिलजी की प्रेमिका बताने सहित अन्य गलत तथ्यों पर फिल्म का निर्माण कर रहे हैं। जो मेवाड़ सहित सम्पूर्ण देश के गौरव व आस्था के उपर गहरा आघात हैं।
इस हेतु चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने गुरूवार को लोक सभा में मांग की कि इस प्रकार की किसी फिल्म का निर्माण हो रहा है। जो अत्यंत शर्मनाक, निदंनीय एवं असहनीय कृत्य है। जिससे मेवाड़ की जनता में आक्रोश हैं। अतः फिल्म निर्माता को पाबंद कर सही तथ्यों के आधार पर ही फिल्म बनाने के निर्देश दिये जाये। विश्व प्रसिद्ध मेवाड़ की महारानी पद्मिनी ने देश, धर्म एवं स्वाभिमान की रक्षा के लिये आक्रांता अल्लाउद्दिन खिलजी के मेवाड़ पर आक्रमण के दौरान युद्ध के अंतिम क्षणों में सतित्व की रक्षा के लिये अपने आप को 16 हजार विरांगनाओं के साथ जौहर की ज्वाला में समर्पित कर दिया था।
सांसद जोशी ने लोक सभा में सरकार से आग्रह किया कि इतिहास के तथ्यों के साथ खिलवाड़ करने का घृणित कार्य की पुनरावृत्ति ना हो इस हेतु फिल्म निर्माता पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिये।

For video click here

Leave a Reply

Top
Hit Counter
Hit Counter