You are here
Home > फतहनगर - सनवाड > अम्बेश स्मृति रजत समारोह कल,नमन यात्रा में आए हजारों गुरू भक्तों का किया स्वागत

अम्बेश स्मृति रजत समारोह कल,नमन यात्रा में आए हजारों गुरू भक्तों का किया स्वागत

Spread the love

http://www.fatehnagarnews.com

फतहनगर। मंगलवार को अम्बेशमुनि की जन्म स्थली थामला से रवाना हुई नमन यात्रा बुधवार की शाम फतहनगर पहुंची जहां गाजे-बाजे के साथ पावनधाम में प्रवेश हुआ। श्री अम्बेश गुरू नमन यात्रा सेवा संस्थान गुजरात के बैनर तले निकली नमन यात्रा का गांवों में भी जोरदार स्वागत किया गया। फलीचड़ा श्रीसंघ द्वारा नवकारसी का आयोजन किया गया जबकि सनवाड़ में सेठिया परिवार द्वारा नमन यात्रियों के लिए गौत्तम प्रसादी का आयोजन किया गया। नमन यात्रियों के रूप मेंं सैंकड़ों गुरू भक्तों के सनवाड़ पहुंचने पर सेठिया परिवार द्वारा जोरदार अगवानी की गई। फतहनगर से सनवाड़ तक तीन किलोमीटर तक दिनभर नमन यात्री ही दिखे। शाम को नगर प्रवेश के दौरान नया बाजार में मैन चौराहा से प्रताप चौराहा तक सड़कें नमन यात्रियों से खचाखच रही। नमन यात्रा की टोपियां एवं गलों में दुपट्टे धारण किए झूमते गाते चल रहे नमन यात्रियों के जोश को बयां कर रहे थे। पावनधाम में नमन यात्रा का प्रवेश होने पर पावनधाम संस्थान,फतहनगर श्रीसंघ,चन्दनबाला महिला मण्डल आदि के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। नमन यात्रा के अलावा भी भीलवाड़ा,खेरोदा समेत विभिन्न गांवों-कस्बों से भी गुरू भक्त पैदल यात्रा करते हुए एवं गुरूदेव श्री अम्बालालजी म.सा. के जयकारे लगाते पावनधाम पहुंचे। इनका भी संस्थान द्वारा स्वागत किया गया। बुधवार की शाम तक हजारों की तादाद में लोग पावनधाम पहुंच चुके थे। कड़ाके की सर्दी से बचाव के लिए भी पावनधाम संस्थान ने आवास की पुख्ता व्यवस्थाएं की है।
शाम को नमन यात्रा सेवा संस्थान गुजरात द्वारा अम्बेशमुनि के जीवन पर आधारित म्हारों गुरूवर अम्बालाल कठै सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
मुख्य समारोह गुरूवार की सुबह होगा। सुबह 7 बजे प्रार्थना,8बजे नवकारसी एवं 9 बजे गुरू गुणानुवाद होगा। पावनधाम में रक्तदान शिविर भी चलेगा। समारोह में श्रमण संघीय महामंत्री सौभाग्यमुनि, युवाचार्य महेन्द्र ऋषि,मेवाड़ प्रवर्तक महाश्रमण मदनमुनि,जिनेन्द्र मुनि,रितेशमुनि,कोमलमुनि, संभवमुनि समेत कई संत-साध्वियों का सानिध्य मिलेगा। समारोह में उदयपुर शहर विधायक गुलाबचंद कटारिया,सेशन कोर्ट के जज प्रकाशचन्द्र पगारिया,सांसद सी.पी.जोशी,मावली विधायक धर्मनारायण जोशी,बड़ी सादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल,कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर,पालिकाध्यक्ष ज्ञानचंद पाटोदी आदि बतौर राजकीय अतिथि शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Top
Hit Counter
Hit Counter