You are here
Home > फतहनगर - सनवाड > अमरूदों के बाग में होगा वृहद स्तर पर शिक्षकों का सम्मान समारोह

अमरूदों के बाग में होगा वृहद स्तर पर शिक्षकों का सम्मान समारोह

Spread the love

http://www.fatehnagarnews.com

36 शिक्षकों को ‘राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार’,
33 शिक्षकों को मिलेगा ‘श्रीगुरूजी सम्मान पुरस्कार’,
3 जिला कलक्टर भी होंगे सम्मानित
राज्य स्तरीय शिक्षक दिवस सम्मान समारोह बुधवार को
जयपुर, 4 सितम्बर। राज्य स्तरीय शिक्षक दिवस सम्माना समारोह बुधवार को स्थानीय अमरूदों के बाग में आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे के मुख्य आतिथ्य में आयोजित होने वाले इस समारोह की अध्यक्षता शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी करेंगे। समारोह में ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी, सांसद श्री रामचरण बोहरा, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष श्री बी.एल. चौधरी तथा मुख्य सचिव श्री देवेन्द्र भूषण गुप्ता विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे।
शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि शिक्षक दिवस पर राज्य स्तर पर इस बार 36 शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट कार्य परिणाम के आधार पर ‘राज्य स्तरीय शिक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया जाएगा। उन्हाेंने बताया कि इनके अलावा प्रत्येक जिले से एक-एक शिक्षक को सर्वोत्कृष्टता के आधार पर ‘श्रीगुरूजी पुरस्कार सम्मान’ प्रदान किया जाएगा।
श्री देवनानी ने बताया कि इस बार शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए तीन जिला कलक्टरों को भी सम्मानित किया जाएगा। इनमें चूरू जिले के जिला कलक्टर श्री मुक्तानन्द अग्रवाल, हनुमानगढ़ के श्री दिनेश जैन और झुन्झुनू के श्री दिनेश यादव सम्मिलित हैं। समारोह में समग्र शिक्षा अभियान के तहत शिक्षकों, शिक्षा अधिकारियों एवं उजियारी पंचायतों के तहत शिक्षा क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले जन प्रतिनिधियों को भी मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे द्वारा सम्मानित किया जाएगा। उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम वाले विद्यार्थियों को समारोह में लैपटोप, साईकिल एवं स्कूटी आदि का भी वितरण किया जाएगा। शिक्षक दिवस सम्मान समारोह में शिक्षकों के सम्मान में प्रकाशित स्मारिका तथा शिक्षा विभाग की पत्रिका ‘शिविरा’ के शिक्षक दिवस विशेषांक का भी लोकार्पण किया जाएगा।
शिक्षक दिवस पर शिक्षा राज्य मंत्री ने दी बधाई और शुभकामनाएं
शिक्षा राज्य मंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि शिक्षक राष्ट्र के भविष्य की नींव तैयार करते हैं। श्री देवनानी ने कहा कि शिक्षक वह प्रकाश हैें जिनसे पूरा समाज आलोकित होता है। इसलिए उनके सम्मान का अर्थ है हम अपने भविष्य को आलोकित करने का मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। उन्होंने शिक्षा क्षेत्र में राजस्थान के निरंतर अग्रणी होने की चर्चा करते हुए कहा कि यह शिक्षकों द्वारा दी जाने वाली गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का ही परिणाम है कि कभी देश में 26 वें स्थान पर रहने वाला राजस्थान आज देश में दूसरे स्थान पर आ गया है। उन्होंने शिक्षक दिवस पर शिक्षको का आह्वान भी किया है कि वे शिक्षित-विकसित राजस्थान के लिए सतत प्रयास करते घर-घर शिक्षा के जरिए समाज को आलोकित करें।

Leave a Reply

Top
Hit Counter
Hit Counter